Shiksha Live

CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 Download PDF Link @vyapam.cgstate.gov.in

CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 – छत्तीसगढ़ प्रयोगशाला सहायक (CG Prayogshala Sahayak) की Answer Key 2024 जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपनी Answer Key को आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in से डाउनलोड कर सकते है । छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG Vyapam) ने इस परीक्षा के बाद Answer Key जारी कर दिया गया है

CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 Download PDF Link

प्रयोगशाला सहायक भर्ती परीक्षा 25 अगस्त 2024 (रविवार) को छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अब CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 का इंतजार कर रहे थे लकिन अब  CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 जारी कर दिया गया है

CG Prayogshala Technician Answer Key 2024: Overview

Examination BoardChhattisgarh Professional Examination Board
Exam NameLaboratory Assistant & Technician Recruitment Exam (FDLT) 2024
Total Vacant Posts30
Job LocationChhattisgarh
Exam Date25th August 2024 (Sunday)
CG Laboratory Technician Exam Answer Key Released03 September 2024
CategoryModel Answer
official websitevyapam.cgstate.gov.in

CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 कैसे डाउनलोड करें?

जब Answer Key जारी होगी, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपनी Answer Key डाउनलोड कर सकेंगे:

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले, उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा।

  2. Model Answer Key खोजें: होम पेज पर “उत्तर कुंजी” या “Answer Key” नामक लिंक को खोजें और उस पर क्लिक करें।

  3. एग्जाम आंसर की नोटिस चुनें: Answer Key जारी होने के बाद, उसमें दी गई लिस्ट से अपनी परीक्षा और शिफ्ट का चयन करें।

  4. Answer Sheet PDF डाउनलोड करें: परीक्षा और शिफ्ट के चयन के बाद, Answer Key की PDF डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

उत्तर कुंजी की जांच कैसे करें?

जब CG Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 जारी होगी, तब उम्मीदवार अपनी उत्तर कुंजी का उपयोग करके अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं। इससे उन्हें पता चलेगा कि उन्होंने परीक्षा में कितने प्रश्न सही हल किए और कितने गलत। इसके आधार पर, वे अपने संभावित स्कोर का अनुमान लगा सकते हैं।

Important Tips

  • आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर नजर रखें ताकि वे किसी भी नई सूचना से अवगत रहें।
  • Answer Key का सही उपयोग करें: Answer Key का उपयोग अपने उत्तरों की जांच करने और अपने स्कोर का अनुमान लगाने के लिए करें।
  • फाइनल रिजल्ट के लिए तैयार रहें: Answer Key जारी होने के बाद, जल्द ही फाइनल रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। इसलिए, रिजल्ट के लिए भी तैयार रहें और आवश्यक दस्तावेज़ पहले से तैयार रखें।

इस प्रकार, छत्तीसगढ़ Prayogshala Sahayak Answer Key 2024 जल्द ही जारी होने वाली है। उम्मीदवार इसे डाउनलोड करने और चेक करने के लिए उपरोक्त चरणों का पालन करें और अपनी परीक्षा के परिणाम के लिए तैयार रहें। अन्य अपडेट के लिए, आप इस पेज के साथ जुड़े रह सकते हैं।

Important Links

CG Prayogshala Sahayak Answer Key PDF LinkClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Whatsaap GroupClick Here
Join TelegramClick Here
 

Leave a Comment